प्रदेश में बढ़ते अपराध को लेकर राजद ने मांगा सीएम नीतीश से इस्तीफा

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

रिपोर्ट : अभीषेक कुमार

 

वेब डेस्क, पटना : प्रदेश में बढ़ती आपराधिक घटनाओं को लेकर राजद (RJD) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस्तीफा मांगा. राजद प्रवक्ता चितरंजन गगन (RJD spokesperson Chittaranjan Gagan) ने कहा है कि जिस तरह राज्य में अपहरण, लूट, हत्या और बलात्कार की घटनाएं बढ़ रही है, निश्चित तौर पर सरकार इसे रोकने में पूरी तरह से विफल हुई है. नरसंहार मामले के दोषियों को भी आजकल बरी कर दिया जाता है. इसमें भी सरकार की बहुत बड़ी भूमिका है. राज्य में कानून व्यवस्था बद से बदतर होती जा रही है और सरकार मौन है.

उन्होंने कहा कि इन घटनाओं के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) जिम्मेदार हैं. उन्हें बिहार की गद्दी छोड़ देनी चाहिए. राज्य की जनता देख रही है कि किस तरह राजधानी में लगातार दिनदहाड़े अपराधी हत्या कर फरार हो जा रहे हैं और पुलिस मूकदर्शक बनी हुई है. आखिर प्रशासन कहां है. राजद की प्रवक्ता सारिका पासवान ने आरोप लगाया की बिहार में एनडीए की सरकार है और बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाले आज बिहार में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार को रोकने में विफल हो रहे हैं.

उन्होंने कहा कि जिस तरह राज्य में अपहरण, बलात्कार, लूट की घटनाएं बढ़ी हैं, इससे स्पष्ट है यहां सरकार नाम की चीज नहीं है. अपराध को रोकने के बजाय आज भी वो राजद के शासन की बात करते हैं. उन्होंने कहा कि एनसीआरबी (NCRB) के आंकड़े बताते हैं कि किस तरह महिला उत्पीड़न की घटनाएं बिहार में बढ़ी हैं. यहां की पुलिस क्या कर रही है? वर्तमान सरकार कानून व्यवस्था को लेकर पूरी तरह संवेदनहीन है. ऐसी सरकार को एक मिनट भी गद्दी पर रहने का हक नहीं है. इसलिए नीतीश कुमार इस्तीफा दे देना चाहिए.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...