- Advertisement -

- Advertisement -

बिहार में तेज बारिश के बीच आकाशीय बिजली गिरने से 15 लोगों की मौत, दर्जनों झुलसे

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

रिपोर्ट : अभीषेक कुमार

 

प्रदेश आजतक : बिहार के कई जिलों में बारिश के दौरान आकाशीय बिजली (ठनका) गिरने से गुरुवार को 15 लोगों की मौत हो गई. गोपालगंज में 9, मधुबनी में 2, पूर्वी चंपारण में दो, बेतिया में 2 और पश्चिमी चंपारण में दो लोगों की मौत हुई है. वहीं दर्जनों लोगों के झुलसने की भी खबर है.

गोपालगंज जिले में गुरुवार की सुबह से हो रही बारिश के बीच वज्रपात से नौ लोगों की मौत हो गई. वज्रपात से उचकागांव में चार, मांझा में दो व विजयीपुर, कटेया एवं बरौली में एक-एक शख्स की मौत हो गई.वज्रपात में जान गंवाने वाले अधिकतर लोग खेत में धान की रोपनी करने या बिचड़े उखाड़ने गए थे. बरौली व मांझा में वज्रपात से झुलसकर जख्मी हुए चार लोगों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.पुलिस ने सभी शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मृतकों के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है.

वहीं उत्तर बिहार में भी आकाशीय बिजली (ठनका) गिरने के 4 लोगों मौत हो गई है. पूर्वी चंपारण में वज्रपात से नाबालिग बच्ची सहित दो लोगों की मौत हुई है. पश्चिमी चंपारण के शिकारपुर में विशुनपुरवा तथा मालदा दो भी दो लोगों की ठनका गिरने से मौत हो गई. बेतिया जिले के शिकारपुर थाना के भसुरारी पंचायत के दो अलग-अलग टोला में आकाशीय बिजली (ठनका) गिरने से दो लोगों की मौत हो गई.मधुबनी के घोघरडीहा में ठनका गिरने से पति-पत्नी की मौत की मौत हो गई. घटना प्रखण्डक्षेत्र की बेलहा गांव की है.पति पत्नी दोनों खेत में दोनों काम करने के लिए गए थे.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...