- Advertisement -

- Advertisement -

कानपुर : अटल घाट पर सीएम योगी ने गंगा यात्रा का स्वागत कर किया आरती एवं पूजन

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

रिपोर्ट : नीलेश राय

 

प्रदेश आजतक : उत्तर प्रदेश के दो शहरों बिजनौर और बलिया से होकर 31 को महानगर पहुंची गंगा यात्रा का सीएम योगी ने स्वागत किया. इसके बाद धूमधाम से अटल घाट पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गंगा आरती और गंगा पूजन किया.आरती और पूजन का कार्यक्रम संपन्न कराने के लिए 11 आचार्यों की टीम वाराणसी से यहां देर शाम आ गई थी. पता चला है कि उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग की तरफ से गंगा यात्रा के दौरान जगह-जगह होने वाली आरती और पूजन के लिए प्रशिक्षित आचार्यों की टीम बना रखी है. इन्हीं के माध्यम से आस्था और अध्यात्म के इस पर्व को पूरा किया गया.

गुरुवार को जिलाधिकारी डा. ब्रह्मदेव राम तिवारी और क्षेत्रीय पर्यटन विभाग के अधिकारी अनुपम श्रीवास्तव ने अटल घाट पहुंचकर आरती और पूजा की तैयारियों का जायजा लिया था. तय किया गया था कि अटल घाट पर सिर्फ 20 मिनट का आयोजन होगा.इसके बाद गंगा बैराज के पास बने निषाद पार्क में जनसभा होगी. डीआईजी अनंत देव तिवारी ने भी अपनी टीम के साथ पूरे क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जायजा लिया था. कानपुर के अटल घाट पर शुक्रवार को आने वाली गंगा यात्रा के समापन अवसर पर विशिष्ट व्यक्तियों का जमावड़ा रहा. इसमें मुख्यमंत्री के अलावा सरकार से जुड़े करीब आठ मंत्री, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष, कई वरिष्ठ पदाधिकारी, सांसद, विधायक, गंगा विचार मंच के पदाधिकारी मौजूद रहे.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, जल शक्ति मंत्री डा. महेंद्र सिंह, ग्रामीण अभियंत्रण मंत्री मोती सिंह, गन्ना विकास मंत्री सुरेश राणा, प्रदेश राज्य जल शक्ति मंत्री बलदेव सिंह,  कैबिनेट मंत्री सतीश महाना, मंत्री नीलकंठ, कैबिनेट मंत्री कमल रानी वरुण, केंद्रीय जल शक्ति राज्य मंत्री बलदेव औलख, मंत्री विजय कश्यप, कपिल अग्रवाल, मंत्री नीलिमा कटियार ने अटल घाट पहुंच गंगा आरती एवं पूजन किया। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी मौजूद रहे. वही भाजपा संगठन से प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल, क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह के अलावा सांसद देवेंद्र सिंह भोले और पार्टी से जुड़े सभी विधायकाें ने गंगा यात्रा का स्वागत कर आरती एवं पूजन किया.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...