- Advertisement -

- Advertisement -

वाराणसी : सर्राफा व्यवसायी से एक करोड़ के गहनों की लूट, सीसीटीवी में कैद हुई वारदात

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

रिपोर्ट : संतोष कुमार

 

प्रदेश आजतक : उत्तरप्रदेश के वाराणसी के लाइन बाजार थाना क्षेत्र के कचहरी रोड पर श्री महालक्ष्मी ज्वेलर्स के यहां नौ की संख्या में आए डकैतों ने सर्राफा कारोबारी को घायल कर तकरीबन एक करोड़ की ज्वेलरी और तीन लाख रुपये नगदी लूट ले गए. विरोध करने पर सुरेश सेठ को बट से सिर पर हमला कर घायल कर दिए. घायल सर्राफा कारोबारी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बदमाशों ने असलहा लहराते हुए बीस से अधिक राउंड फायरिंग कर दहशत पैदा कर दिया.

बदलापुर पड़ाव निवासी सुरेश सेठ कचहरी रोड पर श्री महालक्ष्मी ज्वेलर्स नाम से दुकान है. रात्रि 9:15 बजे करीब सर्राफा कारोबारी सुरेश सेठ और उनका पुत्र दीप्ति सेठ एक कर्मचारी दुकान बंद करने की तैयारी कर रहे थे. इसी बीच 9 की संख्या में भगवा रंग के गमछे से मुंह ढके हुए और हेलमेट लगाए बदमाश पहुंचे छह बदमाश दुकान के अंदर घुस गए और सर्राफा कारोबारी से बैग में गहने भरने को बोले, कारोबारी सुरेश सेठ ने विरोध किया तो उनके सिर पर बट से मारकर घायल कर दिया और खुद दुकान से गहनों को बैग में चार बदमाश भरने लगे.

बदमाशों ने बैग में तकरीबन एक करोड़ के गहने और तीन लाख नगदी लूटकर बाहर निकले जहां कुछ दुकानदारों ने हंगामा शुरू किया तो दहशत फैलाने के लिए बदमाशों ने 20 से अधिक राउंड फायरिंग कर दहशत पैदा कर दिया. फायरिंग से आसपास की दुकानें बंद होने लगी और भगदड़ मच गई सूचना के 15 मिनट बाद लाइन बाजार पुलिस एसपी रविशंकर छवि एसपी सिटी अनिल पांडे सीओ सिटी मौके पर पहुंच गए. पूरे जिले में चारों तरफ नाकेबंदी की गई लेकिन कहीं बदमाश पकड़ में नहीं आ सके बदमाशों की लूटपाट का घटनाक्रम सर्राफा कारोबारी के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है.

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस बदमाशों की तलाश में जुटी हुई है. सर्राफा कारोबारी सुरेश सेठ का कहना है कि एक अनुमान के मुताबिक एक करोड़ के ज्वेलरी और तीन लाख की नगदी की लूट हुई है. उधर एसपी रविशंकर छवि ने बताया कि अभी कोई तहरीर उन्हें नहीं मिली है. गहनों का मिलान कर तहरीर मिलने पर केस दर्ज कर कार्रवाई होगी उन्होंने कहा कि एक बदमाश का चेहरा पहचान में कुछ-कुछ आ रहा है. इस आधार पर पुलिस की 5 टीमें बदमाशों के धरपकड़ के लिए लगा दी गई है साथ ही एसटीएफ का भी सहयोग लिया जा रहा है.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...