पटना, गया, गोपालगंज, भभुआ में सड़क के लिए 34 करोड़ मंजूर : नंद किशोर यादव

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

रिपोर्ट : अभिषेक कुमार

 

प्रदेश आजतक : राज्य के पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव ने शनिवार को कहा है कि पटना सहित राज्य के चार जिलों में सड़कों के जीर्णोद्धार पर 33.90 करोड़ की मंजूरी दी गयी है. इसके तहत एक उच्चस्तरीय आरसीसी पुल के निर्माण के साथ-साथ 15.20 किमी लंबाई में सड़कों को  मजबूत बनाया जायेगा और चौड़ाई बढ़ायी जायेगी. जिन जिलों की योजनाओं को स्वीकृति दी गयी है उनमें पटना, गया, भभुआ व गोपालगंज शामिल हैं.

राजधानी पटना के राजवंशी नगर में सड़क से जुड़ी योजनाओं के लिए दो करोड़, 15 लाख, गोपालगंज में रतन सराय नवादा से मांझागढ़-धरम परसा सड़क के लिए पांच करोड़, 27 लाख, गया जिले में पाइबिगहा बाजार से बालाबिगहा गांव के बीच दरघा नदी पर उच्चस्तरीय आरसीसी पुल बनाने के लिए 12 करोड़ 37 लाख, भभुआ में एनएच 279 से चैनपुर-बिउर-जीटी रोड भाया दतियांव-कुडासन-महेसुआ-नरांव सड़क के लिए 13 करोड़ 68 लाख  रुपये की विभाग ने मंजूरी दी है.

मंत्री नंद किशोर यादव ने बताया कि भभुआ में ही जयप्रकाश चौक से भभुआ बस स्टैंड तक बाइपास रोड को मजबूत करने व चौड़ाई बढ़ाने के लिए अखलासपुर मौजा में अर्जित भूमि के मुआवजा का भुगतान करने के लिए 42 लाख 60 हजार की स्वीकृति दी गयी है.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...