- Advertisement -

प्रयागराज : मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह गुरु रधुवर प्रसाद बौद्ध डिग्री कालेज के नवनिर्मित भवन का किया लोकार्पण 

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

रिपोर्ट : मुलायम सिंह बिसेन

 

प्रदेश आजतक : शिक्षा और स्वास्थ्य जीवन का प्रमुख अंग है. यह उदगार गुरु रधुवर प्रसाद बौद्ध डिग्री कालेज कटहुला गौसनगर में नवनिर्मित भवन के लोकार्पण के अवसर पर सूबे के प्रवक्ता व चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री श्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने जनसमूह को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किया. स्वास्थ्य मंत्री श्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि शिक्षा क्षेत्र में दक्षिण भारत में अग्रणी भूमिका में रहा है अब उत्तर भारत में भी तेजी के साथ शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है.

किसी भी विद्यालय में शिक्षण की व्यवस्था उत्कृष्ट होगा तो वहाँ पर पढ़ाई सर्वोपरि रहेगी. अध्यापक, प्रधानाचार्य की प्रतिभा पर क्षेत्र में चर्चा का विषय रहेगा तो विद्यालय में छात्रों की संख्या में बढ़ोतरी होगी. स्कूल या कालेज का पहला बैच गुणवत्ता के साथ निकलता है तो विद्यालय का आधार मजबूत होता है.विद्यालय में अच्छे अध्यापक और प्रधानाचार्य की नियुक्ति करना चाहिए ताकि बच्चे पढ़कर डाक्टर,इंजीनियर,आईएएस, आईपीएस,शिक्षक आदि बनकर क्षेत्रों में समाज में सेवाएं दे सकें. मैंने पूरी कोशिश किया कि शहर पश्चिमी में सभी गांव को जोड़ने वाली प्रमुख सड़कों को बेहतरीन हो.

साथ सभी से आवाहन करता हूँ मा0 मोदी जी के स्वच्छता अभियान को जनांदोलन बनाए,साफ सफाई पर विशेष ध्यान दे. जिससे आप के बच्चे बीमार न हो तब स्वस्थ जीवन ही बेहतर शिक्षा की ओर ले जाता है. जनता द्वारा प्रयागराज से झलवा गांजा होकर तिल्हापुर तक दो बस चलाए जाने की मांग पर स्वास्थ्य मंत्री जी ने कहा समाज के लोग बढ़कर आए तो पांच बस चलवाने की अनुमति दिलवाता हूँ.
इससे पहले राजापुर निज आवास पर कई फरियादियों की समस्याओं को सुना और अधिकारियों को प्राथमिकता के साथ निस्तारण का निर्देश दिया.

इस मौके पर राजू राय, रंजीव सिंह प्रधान,जगमोहन आर्या, महिपत सिंह,प्रबन्धक ओम प्रकाश आर्या,राजेश सिंह पटेल, रामलोचन साहू,रामजी शुक्ला,चंद्रभूषण सिंह पटेल,धनंजय सिंह,लेखराज सिंह,राम सजीवन,मीडिया प्रभारी दिनेश तिवारी आदि रहे.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...