पूर्व एमएलसी हुलश पांडेय के बक्सर स्थीत आवास पर NIA की कार्रवाई, हथियार तस्करी का आरोप

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

रिपोर्ट : नवीन उपाध्याय

 

प्रदेश आजतक : पूर्व एमएलसी हुलास पांडेय के बक्सर स्थित आवास पर आयकर टीम ने आज अहले सुबह छापेमारी की है. इसके साथ ही आरा स्थित उनके करीबियों के घर भी छापेमारी जारी है. पटना से आई आयकर विभाग की टीम ने आज अहले सुबह हुलास पांडेय के घर पर धावा बोला है और छापेमारी जारी है. वहीं इनके पटना स्थित घर पर भी एनआइए की टीम ने छापेमारी की है. पैरामिलिट्री फोर्स के कमांडो ने घर को चारों तरफ से घेर रखा है तथा आने जाने वाले लोगों को भी तस्वीरें खींचने तक की मनाही है.

विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पटना से आई एनआइए की टीम छापेमारी कर रही है.  फर्जी लेन-देन के साथ ही हथियार तस्करी की भी बात सामने आ रही है. वहीं हुलास के आरा रह रहे रिश्तेदार लड्डू पांडेय के घर पर भी पिछले एक घंटे से छापेमारी जारी है. छापेमारी के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है.

बता दें कि पूर्व एमएलसी और लोजपा नेता हुलास पांडेय के पटना स्थित घर पर भी कुछ महीने पहले छापेमारी की थी और उनके लॉकर से 1.5 किलो सोना बरामद किया था जिसकी कीमत करीब 45 लाख रुपए बतायी गई थी. हुलास पांडेय बालू कारोबारी हैं और बालू माफिया सुभाष यादव के साथ उनके व्यावसायिक ताल्लुकात भी हैं जिसकी वजह से वो आयकर की रडार पर हैं.

इससे पहले आयकर की टीम ने हुलास पांडेय के बोरिंग रोड स्थित एचडीएफसी बैंक के लॉकर को खंगाला था जिसमें सोने के जेवरात मिले थे. तफ्तीश में लगे एक अफसर के मुताबिक बैंक की शाखा में हुलास पांडेय व उनकी पत्नी के नाम से लॉकर खोला गया था.

इससे पहले भी राजधानी के समनपुरा इलाके में स्थित पूर्व एमएलसी के घर पर आयकर की छापेमारी में 40 किलो चांदी (कीमत 16 लाख रुपए से अधिक) बरामद किए गए थे.

फर्जी कंपनियों के जरिए करीब 60 करोड़ रुपए आयकर चोरी आदि आरोपों में घिरे बालू व्यवसायी सुभाष यादव आैर पूर्व एमएलसी से आने वाले दिनों में जांच टीम फिर पूछताछ कर सकती है. पहले भी दोनों से कई बार पूछताछ हो चुकी है. फिलहाल हर पहलू पर जांच जारी है.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...