आरा : NH 30 पर जेसीबी और बाइक में टक्कर, मौत को लेकर मुआवजे की मांग

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

रिपोर्ट : संतोष कुमार

 

प्रदेश आजतक : भोजपुर जिले से एक दुखद खबर है, जहां एक जेसीबी और मोटरसाइकिल की जबरदस्त भिड़ंत में मोटरसाइकिल सवार युवक की दर्दनाक मौत हो गई है. वाकया आरा मोहनियां एनएच-30 पर जगदीशपुर थानाक्षेत्र के हरिगांव के पास घटित हुई. घटना से आक्रोशित मृतक के परिजन धूप में भी सैकड़ों ग्रामीणों के साथ सड़क पर शव रखकर बॉस बल्लों के साथ एनएच-30 को जाम कर उचित मुआवजे की मांग पर अड़े हुए हैं.

वहीं जगदीशपुर थानाध्यक्ष समेत जगदीशपुर अंचलाधिकारी जयराम सिंह सड़क जाम कर रहे सैकड़ों महिलाओं एवं पुरुषों को समझाकर जाम छुड़ाने की जद्दोजहद में जुटे हुए हैं.सड़क जाम होने से मुख्य सड़क के दोनों तरफ सैकड़ों वाहनों की लंबी कतारें लग गई है. भीषण गर्मी एवं धूप में राहगीरों को भी काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है. खबर लिखे जाने तक फ़िलहाल प्रशासन द्वारा सड़क जाम छुड़ाने की कवायद जारी है. प्राप्त जानकारी के अनुसार जगदीशपुर थानाक्षेत्र के दुलौर ग्राम निवासी सुरेंद्र लाल का पुत्र दीपक लाल रोजाना की तरह शनिवार को भी अपने घर से बाइक से निकला था.

अपने मोटरसाइकिल पर कपड़े लेकर वह गांव – गांव घूमकर कपड़े बेचने का काम करता था. आज भी जैसे ही वह हरिगांव ग्राम के समीप पहुंचा, सड़क के किनारे कार्य कर रहे जेसीबी के चपेट में आ गया और घटनास्थल पर ही दीपक की दर्दनाक मौत हो गई. घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय मुखिया नीरज सिंह कुशवाहा घटनास्थल पर पहुंचे और मृतक के परिजनों समेत जगदीशपुर पुलिस को घटना की सूचना दी. वहीं सूचना मिलते ही परिजनों में शोक की लहर दौड़ गई.

घर का एक कमाऊ सदस्य के असामयिक मौत से उसके पिता एवं माता गहरे सदमे में हैं. वहीं पूरे गांव में मातम छा गया है. मृतक की पत्नी बार बार अपने दो छोटे छोटे बच्चों को निहारते हुए बेसुध होकर पति के शव के पास बिलखते हुए बेहोश हो जा रही है. गांव की सैकड़ों महिलाएं सड़क पर उतर आई हैं और सभी प्रशासन से इस गरीब परिवार के जीविकोपार्जन के लिए उचित मुआवजे की मांग पर डटे हुए हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...