सासाराम : जेल से चिट्ठी लिखने वाले आ गए बाहर तो शुरू हो जाएगा लालटेन युग – नीतीश कुमार

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

रिपोर्ट : धीरज पांडेय

 

प्रदेश आजतक : सासाराम में पीएम नरेंद्र मोदी की चुनावी सभा हुई. मंच पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) , लोजपा सांसद चिराग पासवान, आरके सिन्हा समेत राजग के कई नेता मौजूद रहे. नरेंद्र मोदी से पहले नीतीश कुमार ने सभा को संबोधित किया. इस दौरान सीएम ने कहा कि एनडीए के प्रत्याशियों की जीत नरेंद्र मोदी की जीत है. देश की जनता चाहती कि पीएम के तौर पर नरेंद्र मोदी दोबारा आएं. नीतीश कुमार ने कहा कि पीएम का काम बोलता है चाहे वो आतंकवाद के खिलाफ हो या फिर विकास के लिए हर जगह सरकार का काम बोल रहा है.

उन्होंने कहा, गरीब परिवार के लोगों को इलाज में आज पांच लाख तक की मदद मिल रही है. इस तरह की सोच जो पीएम की है वो काबिल-ए-तारीफ है. हम बिहार में कृषि का उत्पादन बढ़ाने पर काम चल रहा है. पीएम द्वारा दी गई नई योजना जिसमें किसानों को छह हजार की मदद है काफी बड़ी चीज है.’सीएम ने कहा- जेल के अंदर से लोग पत्र लिख रहे हैं और लालटेन की बात कर रहे हैं. अगर ऐसे लोग वापस आए तो फिर से लालटने जलाना पड़ेगा. कोर्ट के आदेश से सजा मिलती है लेकिन लोग संविधान को बचाने और जान बूझकर फंसाने की बात कह रहे हैं.

समाज के हर वर्ग, तबके और बिरादरी का ख्याल रखा जा रहा है, हमने बिहार को नारी सशक्तिकरण की तरफ बढ़ाया है.सीएम ने पूछा कि विपक्षी ये बताएं कि क्या देश के सारे किसान कर्ज लेते हैं ? पीएम की नई योजना से किसानों का विकास होगा और उनको आर्थिक मदद मिलेगी. केंद्र की मदद से बिहार का पिछड़ापन दूर हुआ है. इसलिए हमारी इच्छा है कि देश में दोबारा मोदी जी की सरकार बने.

नीतीश कुमार ने कहा कि समाज में हमने किसी की उपेक्षा नहीं की है. हर तबके का विकास हुआ है. पंद्रह साल से शासन में पति-पत्नी तो रहे लेकिन महिलाओं का उत्थान नहीं हुआ. हमलोगों ने काम किया तो आज गांवो ंकी दिशा और दशा बदल गई है. बिहार के हर घर में 2 अक्टूबर तक शौचालय होगा.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...