- Advertisement -

दिलदारनगर : अरे गजब! पिट गई पुलिस, टूट गईं गाड़ियां 

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

रिपोर्ट : सत्या उपाध्याय

 

प्रदेश आजतक : गैंगेस्टर के वारंटी के गिरफ्तारी के ग्राम प्रधान द्वारा विरोध करने पर रविवार के अपराह्न ग्राम प्रधान यूसुफ खान को घर से उठा ले जाने की सूचना पर ग्राम सभा उसिया के ग्रामीणों का गुस्सा पुलिस के खिलाफ फूट पड़ा और लाठी डंडे से लैस होकर हजारों की संख्या में ग्रामीणों ने थाना रोड बड़ी नहर पुलिया के पास तोड़ फोड़ मचाते हुए डायल हंड्रेड बोलेरो जीप को क्षतिग्रस्त कर सुखी नहर में पलट दिया और उसमें सवार तीन कॉन्स्टेबल को भी मारपीट कर घायल कर दिया.

कॉन्स्टेबल आक्रोशित ग्रामीणों की चंगुल से जान बचा कर किसी तरह भाग खड़े हुए. मुख्य सड़क पर बोल्डर रख सड़क जाम कर पुलिस विरोधी नारे लगाने लगे. इस दौरान घटना की जानकारी होने पर सुहवल थाने के प्रभारी निरीक्षक की टाटा सूमो गाड़ी को आता देख ग्रामीणों ने खदेड़ा तो चालक गाड़ी बैक कर जान बचा कर भाग लिया. वहीं ताड़ीघाट से दिलदारनगर आ रही डी टी पैसेंजर ट्रेन को आता देख रेलवे ट्रैक पर स्लीपर रख कर ट्रैक को जाम कर जब ट्रेन पर भी धावा बोलने की कोशिश किये तो चालक मौके की नजाकत को भांप लिया और गाड़ी को पीछे दौड़ा कर सुरक्षित स्थान पर खड़ी कर दिया.

करीब डेढ़ घंटे तांडव मचाने के बाद पूर्व कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश सिंह के हस्तक्षेप से ग्राम प्रधान यूसुफ खान को पुलिस छोड़ी तो अपने बीच ग्राम प्रधान को पाकर ग्रामीणों का गुस्सा शांत हुआ और चक्काजाम बंद कर गांव की ओर लौट गए.इस घटना को देख नगर के दुकानों के शटर धड़ाधड़ बंद कर दुकानदार मौके से भाग खड़े हुए. और सड़कों पर कर्फ्यू सा सन्नाटा पसर गया. मौके पर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण चंद्रप्रकाश शुक्ला,क्षेत्राधिकारी जमानियां कुलभूषण ओझा सहित सर्किल की भारी पुलिस जब मौके पर पहुंची तबतक मामला शांत हो गया था. एहतियातन पुलिस बल नगर के सड़कों पर चक्रमण कर थाने लौट कर आगे की रणनीति पर गुफ्तगू करने लगी.

घटना की पृष्ठभूमि पर गौर किया जाये तो तीन दिन पूर्व स्थानीय पुलिस उसिया गांव के निवासी मेराज कुरैशी को गैंगेस्टर वारंटी को गिरफ्तार की थी. जिसका विरोध कर ग्राम प्रधान ने आरोपी को छुड़ा लिया था. सरकारी कामकाज में बाधा उत्पन्न करने को लेकर ग्राम प्रधान यूसुफ खान को सी ओ जमानियां के नेतृत्व में पुलिस घर से थाने उठा लाई तो ग्रामीण इस बात की भनक लगते ही हिंसक प्रदर्शन कर तोड़ फोड़ कर दी. इस संबंध में अगली करवाई के संबंध में पूछे जाने पर पुलिस महकमा के जिम्मेदार कुछ भी बताने से बचते रहे.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...