- Advertisement -

नोएडा : अंबेडकर की प्रतिमा पर फेंके पत्थर, फोर्स तैनात

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

रिपोर्ट : अजय प्रताप सिंह

 

प्रदेश आजतक : नोएडा जनपद के जारचा कोतवाली क्षेत्र के सीधीपुर गांव में मंगलवार को बाइक सवार कुछ असामाजिक तत्वों ने डॉक्टर भीमराव आंबेडकर की मूर्ति को खंडित करने की कोशिश की। मूर्ति पर उन युवकों द्वारा पत्थरबाजी की गई. जब गांव वालों ने इसका विरोध किया तो वे धमकी देते हुए मौके से फरार हो गए. घटना के बाद गांव में भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है. गांव में तनाव का माहौल बना हुआ है.

पुलिस उपाधीक्षक दादरी अवनीश कुमार ने बताया कि पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. उन्होंने बताया कि डॉक्टर भीमराव आंबेडकर की मूर्ति पर पत्थरबाजी किए जाने की घटना से मौके पर भारी संख्या में लोग इकट्ठे हो गए. महिलाओं- पुरुषों ने आक्रोश जताते हुए विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया. उन्होंने बताया की मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर उन्हें शांत कराया.

सीओ ने बताया कि ग्रामीणों का आरोप है कि मूर्ति पर पत्थर बरसाने वाले लोगों ने दलित समुदाय के लिए जातिसूचक शब्दों का प्रयोग किया. उन्होंने बताया की मूर्ति के ऊपर पत्थर फेंकने वाले लोगों की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है. जल्द ही असामाजिक तत्वों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...