- Advertisement -

पटना : आज से हड़ताल पर जाएंगे जूनियर डॉक्टर

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

रिपोर्ट : अभिषेक कुमार

 

प्रदेश आजतक : पीएमसीएच और एनएमसीएच के जूनियर डॉक्टर आज से हड़ताल पर रहेंगे. उनके समर्थन में पीएमसीएच के एमबीबीएस स्टूडेंट्स भी शामिल हैं. कुल 600 जूनियर डॉक्टर व 600 एमबीबीएस स्टूडेंट्स हड़ताल पर रहेंगे.

इधर हड़ताल के बाद पीएमसीएच और एनएमसीएच में इलाज व्यवस्था पर असर पड़ सकता है. हालांकि अस्पताल प्रशासन का दावा है कि हड़ताल से निबटने के लिए दूसरे सरकारी अस्पतालों के डॉक्टरों से सहयोग मांगा गया है. पीएमसीएच प्रशासन की मानें तो अगर जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर रहेंगे तो 50 डॉक्टरों की तैनाती इमरजेंसी से लेकर अलग-अलग वार्डों में किया जायेगा.

जूनियर डॉक्टरों की यह है मांग

पीएमसीएच जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ शंकर भारती ने कहा कि बिहार कोटे के तहत पोस्ट ग्रेजुएट की सीट पर पटना एम्स के छात्रों को भी दाखिले की अनुमति दे दी गयी है. जबकि प्रदेश के बाकी मेडिकल कॉलेज के छात्रों को पटना एम्स के केंद्रीय कोटे में दाखिले की अनुमति नहीं है. बिहार कोटे में एम्स के छात्रों की अनुमति देने के प्रावधान पर रोक लगाने को लेकर पीएमसीएच सहित सभी मेडिकल कॉलेज के जूनियर व एमबीबीएस छात्र हड़ताल पर रहेंगे. केंद्रीय कोटे की सीटों पर दाखिला हो गया है. जेडीए अध्यक्ष ने कहा कि 11 को बिहार कोटे की सीटों पर दाखिला होना है.

एनएमसीएच ने 40 डॉक्टरो की प्रतिनियुक्ति की मांग की
क्या कहते हैं अधिकारी

पीएमसीएच जेडीए ने शनिवार को हड़ताल पर जाने लिए अधीक्षक कार्यालय में ज्ञापन सौंपा. लेकिन हड़ताल के बाद मरीजों को परेशानी नहीं हो इसके लिए हमने स्वास्थ्य विभाग, राज्य स्वास्थ्य समिति सिविल आदि को पत्र भेज दिया है. अगर हड़ताल होती है तो 50 डॉक्टर बाहर से आयेंगे जिनकी सेवाएं ली जायेंगी.

डॉ रंजीत कुमार जमैयार, कार्यकारी अधीक्षक पीएमसीएच.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...