समस्तीपुर : शिवाजीनगर में 3 की मौत से उपजा बवाल थाने में तोड़फोड़ और आगजनी

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

रिपोर्ट : ज्ञान मिश्रा

 

प्रदेश आजतक : ओपी के नरसिम्हा चौक के समीप मंगलवार को ट्रक ने बाइक सवार तीन लोगों को कुचल दिया. इस घटना में बम पूजा करने रन्ना जा रहे खरसाम के राम नारायण मंडल के पुत्र हरिनंदन कुमार (22) एवं गंगाराही गांव के शिवनारायण मंडल की पुत्री निशा कुमारी (13) व नीतू कुमारी (11) की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी. घटना की सूचना मिलते ही ग्रामीणों का आक्रोश फूट पड़ा. भीड़ ने सड़क जाम छुड़ाने आयी ओपी पुलिस को देखते ही खदेड़ते हुए थाने पहुंच गये. जहां थाने में तोड़फोड़ शुरू कर दी.

इसके बाद पुलिस ने हवा में दनादन गोलियां दागनी शुरू कर दी. जिससे भीड़ का आक्रोश और भी भड़क उठा. लोगों ने शिवाजीनगर ओपी व हथौड़ी थाने की खड़ी पुलिस जीप में आग लगा दी. इसके बाद उपद्रवियों ने पीएचसी पर हमला बोल दिया. पीएचसी के चिकित्सक डॉ टीपी चौधरी एवं मौके पर मौजूद होमगार्ड जवानों के साथ मारपीट की. डॉक्टर के बेहोश होने पर उपद्रवियों ने पीएचसी में जमकर तोड़फोड़ मचाया. इस बीच सूचना पर पहुंचे डीएम चंद्रशेखर सिंह एवं एसपी हरप्रीत कौर के नेतृत्व में भारी संख्या में पहुंची पुलिस ने जब मोर्चा संभाला तब उपद्रवियों का मनोबल टूटा.

उपद्रवियों को काबू में करने के लिए पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी. बाद में शिवाजीनगर, हथौड़ी, रोसड़ा, खानपुर, वारिसनगर थाना एवं पुलिस लाइन से पहुंचे जवानों ने घटनास्थल के आसपास के घरों में छिपे करीब दो दर्जन उपद्रवियों को हिरासत में ले लिया. घटना के बाद शिवाजीनगर पूरी तरह से पुलिस छावनी में तब्दील हो गयी है. डीएम एवं एसपी के साथ-साथ काफी संख्या में वरीय पदाधिकारी कैंप कर रहे हैं.

घटना के संबंध में बताया गया है कि खरसाम के हरिनंदन कुमार बाइक पर सवार होकर बम पूजा के लिए मंगलवार की सुबह एक बालक व दो बच्चियों के साथ बम पूजा करने के लिए रन्ना गांव जा रहे थे. इसी बीच घटना स्थल के पास पीछे से आ रही ट्रक ने बाइक सवार को रौंद दिया. जिससे दोनों बच्चियों की मौके पर मौत हो गयी. जबकि बाइक चला रहे हरिनंदन ने इलाज के दौरान सदर अस्पताल में दम तोड़ दिया. जबकि एक बालक गंगाराही गांव निवासी गंगा राय के ढाई वर्षीय पुत्र बाबू नारायण को सदर अस्पताल से रेफर कर दिया गया है.

घटना के बाद ग्रामीणों ने लाशों की वीभत्स स्थिति को देखकर सड़क जाम कर जमकर विरोध जताना शुरू कर दिया. भीड़ ने घटना स्थल पर खड़ी दुर्घटनाग्रस्त ट्रक में पहले जमकर तोड़फोड़ की. इस बीच लाश उठाने पहुंची पुलिस पर लोगों ने हमला कर दिया. जिसके बाद बवाल शुरू हो गया.

इस मामले में एसपी हरप्रीत कौर ने कहा पुलिस ने चार से पांच राउंड फायरिंग की है. 15 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. उपद्रवियों पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...