- Advertisement -

भारत के हवाई हमले में मारा गया मसूद अजहर कितना सच ?

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

रिपोर्ट : अजय प्रताप सिंह.

 

प्रदेश आजतक : पुलवामा मे सीआरपीएफ के काफिले पर घात लगाकर किये गए जैस ए मौहम्मद के आतंकी हमले के बाद 26 फरवरी की रात मे भारतीय वायुसेना के हमले में जैस ए मौहम्मद का कुख्यात सरगना मसूद अजहर मारा गया है, ऐसी खबरें हैं. बता दें कि भारतीय वायुसेना के हमले के समय कुख्यात मसूद अजहर भारतीय वायुसेना द्बारा ध्वस्त किए गए जैस के अडडे पर ही सोया हुआ था. हालांकि पाकिस्तान ने अपनी फितरत के अनुसार अभी तक इस खबर की पुष्टि नहीं की है.

जैस ए मौहम्मद का यह कुख्यात सरगना 1999 मे तब अचानक सुर्खियों में आ गया था जब एयर इँडिया के बोइंग एसी 814 को पाक समर्थित आतंकी अपहृत कर कंधार ले गये थे. तब केंद्र की बाजपेयी सरकार को अपहृताओँ की माँग मानने पर मजबूर होना पडा था. अपहृतों ने तब विमान यात्रियों की जान की एवज मे मसूद अजहर के साथ अपने कुछ आतंकवादी छुडवा लेने में कामयाबी हासिल कर ली थी.

इससे पहले 1994 मे मसूद अजहर को कश्मीर में आतंक का पाठ पढाने के जुर्म मे पकडा गया था. मसूद अजहर पाकिस्तान का ऐसा पहला मौलवी है जो ओसामा बिन लादेन का खासमखास होने के साथ ही, ब्रिटेन, व अफ्रीका महाद्वीप में भी आतंक का पाठ पढाकर सुर्खियों में आ गया था. यह बात बिल्कुल अलग है कि उसने पाक की बदनाम आईएसआई के निर्देशन मे अपना टारगेट भारत को खास रणनीति के तहत बनाया लिया था.

बीते 28 फरवरी को पक के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरेशी ने मसूद अजहर को गम्भीर बीमार तो बता ही दिया था, लेकिन यह बात वह छुपा गये की यह आतंकी भारतीय वायुसेना के हमले में गम्भीर रूप से घायल हुआ है. वैसे इस पर अचरज भी नहीं होना चाहिये क्योंकि पाकिस्तान जहां कारगिल युद्ध में अपने ही सैनिकों के शव को लेने से इँकार कर चुका हो, और अभी 27 फरवरी को अपने ही पायलट को मरा मानने से इँकार कर चुका हो जिसे वहीं की जनता ने भारतीय समझकर इतना मारा कि अस्पताल में उसकी मौत हो गयी, तो फिर यह मसूद अजहर उसके लिए कोई महत्व नहीं रखता. कल तक बताया जा रहा था कि मसूद अजहर की दोनों किडनी खत्म हो गयीं हैं और वह डायलिसिस पर है. कुछ भी हो यह खबर भारत ही नहीं समूची मानवता के लिए शकून देने वाली है.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...