- Advertisement -

बस एक और मौका शांती के लिये दो मोदी जी – पाक पीएम

मेरी जबान पर विश्वास करो, करेंगे कार्यवाही - इमरान खान

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

रिपोर्ट :अजय प्रताप सिंह

 

प्रदेश आजतक : मोदी के राजस्थान मे एक रैली में भरे गये दंभ जिसमें उन्होंने आतंकी फैक्टरी पर ताला डालने और पाक पीएम के पूर्व मे मैं पठान बच्चा हूँ मोदीजी झूठ नहीं बोलता , पर तंज कसने के बाद पाक पीएम इमरान ने गिडगिडाते हुए कहा है मुझे पर भरोसा करें मोदी जी, बस एक मौका और देँ शाँती की खातिर, आप जो फीडबैक हमें देँगेँ मै उसपर तुरंत एक्शन लूँगा.

पाक पीएम का यह बयान भारतीय विदेश मंत्रालय ने सिर्फ बहाना बताया है हालांकि आज तक किसी भी खुदमुख्तार देश की तरफ से ऐसा बयान पहले कभी विश्व इतिहास में आया हो ज्ञात नहीं, जिसमें वह न सिर्फ खुद नंगा हुआ है वरन अपने देश को भी पूरी तरह नंगा कर दिया है. जिसमें न पठानों के इतिहास की कोई झलक मिलती है नहीं ही राष्ट्र की अस्मिता की.

हालांकि युद्ध होगा भी कि नहीं यह पूरी तरह भविष्य के गर्भ मे है, लेकिन लगता है कि मोदी ने बिना युद्ध क्षेत्र में गये ही जिस तरह पाक और उसके नेतृत्व तथा सेना की गर्दन की अकड निकाल कर रख दी, यह समूचे विश्व इतिहास की शायद इकलौती घटना है जिसमें एक राष्ट्र ने बिना एक भी गोली चलाये दुश्मन देश को घूटनो के बल ला दिया.

जानकर बताते हैं कि युद्ध सिर्फ दुश्मन देश को न सिर्फ मन माफिक नीति अपनाने को बाध्य करते हैं जीत के बाद, वरन उसकी साँस नली मे कितनी आक्सीजन जाय इसका भी निर्धारण करते हैं. लेकिन जब दुश्मन देश पहले ही घूटनो के बल आ जाय तो युद्ध की काली घटायें छँट जाती हैं यह बिल्कुल अलग बात है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के बयान में यदि सचमुच सच्चाई है तो अब युद्ध नहीं होगा, लेकिन जिस तरह विदेश मंत्रालय ने उसे बहाना बताया है तो संशय बरकरार है.

एक संभावना अब प्रतीत होती है जिसमें पाक कुछ ताकतवर राष्टोँ के दर पर जाकर भारत की हर माँग पर पूरी सदाशयता की गारंटी के साथ उनसे बीचबचाव की गुजारिश करें तो संभव है पहले उसे अपने यहां के आतंकी कैँपो व मसूद अजहर जैसे आतंकियों पर पहले कार्यवाही करके ही युद्ध की विभिषिका से बचा जा सकता है. देखना महत्वपूर्ण होगा अगले कुछ दिन विश्व पटल पर काफी महत्वपूर्ण होने वाले हैं

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...